लॉकडाउन 3 में सरकार ने शराब की दुकानें खोलने की छूट दी. इसके बाद 4 मई को देश के कई राज्यों में शराब दुकानों के बाहर लोगों की लाइनें लग गई. इसी दौरान सोशल मीडिया पर शराब के बिल की फोटो वायरल हुई. फोटो में दिख रहा था कि किसी ने 52,841 रुपये की शराब खरीदी. फोटो सामने आने के बाद सवाल उठने लगे कि सरकारी नियमों को किस तरह तोड़ा जा रहा है.
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, शराब खरीदी का यह बिल कर्नाटक का है. फोटो सामने आने के बाद शराब बेचने वाला और खरीदने वाला दोनों मुश्किल में पड़ गए हैं.

दुकानदार ने तोड़ा शराब बेचने का नियम

रिपोर्ट के अनुसार, शराब बेचने वाली दुकान का नाम वनीला स्पिरिट जोन है. यह बेंगलोर साउथ में है. वहां से एक व्यक्ति को 13.5 लीटर शराब और 35 लीटर बियर बेची गई. शराब का बिल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. बिल कर्नाटक आबकारी विभाग का पास भी पहुंचा. इसके बाद मामला दर्ज किया गया. दुकानदार पर तय सीमा से ज्यादा शराब बेचने का केस लिखा गया है.
नियम कहता है कि एक दिन में एक व्यक्ति को 18 लीटर बियर या 2.6 लीटर देसी शराब ही बेची जा सकती है.

दुकानदार ने कहा- आठ लोगों के ग्रुप ने खरीदी शराब

रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने शराब दुकान के मालिक से पूछताछ की. उसने बताया कि शराब आठ लोगों के एक ग्रुप ने खरीदी थी. लेकिन पेमेंट एक ही कार्ड से किया गया. आबकारी विभाग का कहना है कि दुकानदार के बयानों की जांच की जा रही है. उसके बाद कार्रवाई पर फैसला लिया जाएगा.
वहीं शराब खरीदने वाले व्यक्ति की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. आबकारी विभाग उसके खिलाफ भी मामला दर्ज करने की तैयारी में है.

52,841 रुपये के बिल के अलावा सोशल मीडिया पर 95,347 रुपये की शराब का बिल भी वायरल हो रहा है. आबकारी विभाग ने इस बारे में कहा कि सभी मामलों की जांच की जा रही है. जो भी दोषी पाया जाएगा उन पर तगड़ा जुर्माना लगाया जाएगा.
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, कर्नाटक में 4 मई को करीब 45 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here