सोशल मीडिया पर बिहार के युवक ने किया PM मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्‍ट, गिरफ्तार

Bihar

सोशल मीडिया पर बिहार के युवक ने किया PM मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्‍ट, गिरफ्तार

 plusbihar amit shahbihar newschamparan newsPM modi

द बिहार प्लस, सेंट्रल डेस्क: बिहार में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें पश्चिम चंपारण जिले के एक युवक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश फैलाने का आरोप है. औरंगाबाद के एक अन्य युवक पर सांप्रदायिक सद्भाव पोस्ट करने का आरोप है.

पीएम मोदी व अमित शाह के खिलाफ किया पोस्‍ट

पश्चिम चंपारण स्थित गौनाहा प्रखंड ककी मंझरिया पंचायत के हरपुर गांव के रहने वाले मुश्ताक आलम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्‍ट किया था. इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे शनिवार की रात गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष प्रभात समीर ने इसकी पुष्टि की.

खंड विकास अधिकारी हरिमोहन कुमार और जोनल अधिकारी राजीव रंजन कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मुश्ताक ने देश के सम्मानित पदों पर आसीन नेताओं के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए संदेश सोशल मीडिया पर वायरल किया था.

धार्मिक उन्माद फैलाने वाले ट्वीट

औरंगाबाद में दाउदनगर में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का एक और मामला भी सामने आया है. पुलिस ने धार्मिक उन्माद फैलाने वाले इस पोस्ट के लिए दाउदनगर वार्ड नंबर 11 में स्थित सुमति घाटी के निवासी मोहम्मद रेहान राजा उर्फ ​​रेहान रंगरेज उर्फ ​​राजू को गिरफ्तार किया है.

दाउदनगर के एसडीपीओ राजेश तिवारी ने कहा कि रेहान रंगरेज के ट्विटर हैंडल पर कई दिनों से धार्मिक उन्माद और झगड़ा पैदा करने वाले पोस्ट डाले जा रहे थे. जब इसकी जांच की गई, तो आरोप सही पाया गया. उन्होंने सरकार, सेना और एक विशेष समुदाय को निशाना बनाते हुए पोस्ट किए थे. तब से उन्हें दो समुदायों के बीच तनाव पैदा करने और गलत पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एसडीपीओ ने कहा कि इसके साथ सक्रिय अन्य लोगों की भी पहचान की जा रही है.

Input – bihar plus

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here