आज ही के दिन यानी 23 जून 2013 में भारत ने इंग्लैंड को हरा कर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम की थी। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के साथ ही धोनी ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। धोनी ने एक ऐसा कारनामा करके दिखाया था, जो दुनिया का कोई क्रिकेट कप्तान नहीं कर सका था।

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम वैसे तो कई रिकॉर्ड्स हैं, लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड है, जो किसी के लिए भी तोड़ पाना नामुमकिन है। किसी भी कप्तान के लिए अब इस रिकॉर्ड तोड़ पाना इसलिए नामुमकिन है, क्योंकि आईसीसी ने 2017 के बाद इस टूर्नामेंट को ही खत्म कर दिया है।

अब कोई और कप्तान वर्ल्ड टी20, वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी के तीनों खिताब नहीं जीत पाएगा। चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का फाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेला गया था और बारिश के चलते 20 ओवर का कर दिया गया था। रोमांच की हद तक पहुंचे इस मैच को भारत ने धोनी की कप्तानी के दम पर 5 रन ही जीता था। विराट कोहली ने इस मैच यादगार पारी खेली थी और रवींद्र जडेजा ने ऑलराउंड खेल दिखाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here