तालाबंदी के बीच, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, जिन्होंने पहली बार अपने राज्य के लोगों की घर वापसी कराई, शुक्रवार रात एक बार फिर से देखा गया। हेमंत सोरेन खुद हटिया रेलवे स्टेशन पर खड़े थे, विशेष ट्रेन के इंतजार में जो तेलंगाना के लगभग 125 सौ से अधिक मजदूरों को लेकर आई थी। हेमंत सोरेन ने खुद हिप्पमपल्ली से झारखंड के श्रमिकों के लिए आने वाली ट्रेन के यात्रियों का जायजा लिया।

JMM BOKARO

@jmm_bokaro

अपने गृह राज्य में पहुँच कर ऐसा लगा जैसे जन्नत पहुँच गए- प्रवासी मजदूर@HemantSorenJMM @prdjharkhand @JharkhandCMO

Embedded video

178 people are talking about this

मुख्यमंत्री के साथ, शुक्रवार रात हटिया रेलवे स्टेशन पर कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। ट्रेन के यात्रियों को ताली बजाकर बधाई दी गई और सामाजिक भेद को ध्यान में रखते हुए सभी को बढ़ावा दिया गया। झारखंड सरकार के बाहर से इन कार्यकर्ताओं के लिए बसों की व्यवस्था की गई थी ताकि वे अपने लक्ष्य तक पहुँच सकें। हटिया स्टेशन पहुंचने पर झारखंड के इन सभी मजदूरों को गुलाब और खाने के पैकेट भी दिए गए।

Office of Chief Minister, Jharkhand

@JharkhandCMO

अभी हटिया पहुंचे सभी झारखंडी भाइयों को हार्दिक स्वागत । https://twitter.com/HemantSorenJMM/status/1256280543051776000 

Embedded video

Hemant Soren (घर में रहें – सुरक्षित रहें)

@HemantSorenJMM

साथियों, झारखण्डी भाईयों को लेकर तेलंगाना से चली आज पहली ट्रेन राँची के हटिया स्टेशन अभी-अभी पहुँच चुकी है। वहाँ तैनात सरकारी पदाधिकारी, स्वास्थ्यकर्मी एवं पुलिसकर्मी अपना-अपना कार्य कर सभी लोगों की मदद कर रहे हैं।

इस सुखद पल के लिए सभी झारखण्डवासियों को अनेक-अनेक बधाई

632 people are talking about this

लगभग 40 दिनों तक तालाबंदी में फंसे रहने के बाद जब वे अपने घर पहुंचे तो झारखंड के मजदूरों ने खुशी मनाई। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उनके लिए भगवान बनकर आए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने उसे घर वापस लाने के लिए जो किया है उसे वह कभी नहीं भूल सकती। तेलंगाना में फंसे मजदूरों ने अपनी घटना बताते हुए कहा कि वहां खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण वे लगातार परेशान थे।दूसरी ओर, कोटा से झारखंड जाने वाले छात्रों की ट्रेन कल रात रवाना हुई है। झारखंड के छात्रों ने हेमंत सोरेन के इस निर्णय के साथ ही रेटेड सरकार के लिए धन्यवाद दिया है।

Input : First Bihar

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here