जयराज और फेनिक्स नाम के दो व्यापारियों की हिरासत में मौत पर दक्षिण तमिलनाडु के एक तटीय शहर थूथुकुडी में उपरोजर हंगामा। लॉक के दौरान अनुमति से अत्यधिक घंटे, फेनिक्स की मोबाइल फोन की दुकान को खुला रखने को लेकर हुए विवाद के बाद सोमवार रात दोनों को गिरफ्तार किया गया। कथित तौर पर बहस बढ़ गई और उन्हें पुलिस स्टेशन ले जाया गया और बाद में दोनों कुछ घंटों बाद मृत पाए गये। ट्रेडर्स एसोसिएशन ऑफ तमिलनाडु ने दुकानों को बंद करने के अपने फैसले की घोषणा की है, हालांकि, सख्त लॉकडाउन पहले ही लागू किया जा चुका है।

तमिलनाडु ट्रेडर्स एसोसिएशन (TNTA) के अध्यक्ष वेल्लयन ने बताया कि पिता-पुत्र की हत्या पुलिस की बर्बरता का एक उदाहरण है। परिवार की हत्या ने मौद्रिक क्षतिपूर्ति की पेशकश के बजाय थुथुकुडी में सत्तानकुलम पुलिस स्टेशन के निरीक्षक, दो उप-निरीक्षकों और कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि हत्या का मामला दर्ज होने के बाद, शव उनके द्वारा ले जाया जाएगा।

मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने पोस्टमॉर्टम प्रक्रिया का आदेश दिया कि शहर में आक्रोश और व्यापक विरोध प्रदर्शनों की वीडियोग्राफी की जाएगी। इसमें शामिल दोनों पुलिस को कथित तौर पर निलंबित कर दिया गया था, अदालत ने मामले में एक आत्म-मोटो जांच शुरू की।

तिरुनेलवेली बार एसोसिएशन के वकीलों ने भी प्रदर्शन किया। मोबाइल सेलर्स ग्रुप ने विरोध स्वरूप रैली निकाली। कोलीवुड सर्कल के प्रमुख सदस्य, निर्देशक कार्तिक सुब्बाराज और गायक सुचित्रा ने सभी वीडियो जारी किए और ट्वीट्स पोस्ट किए, जिन्होंने पूरे देश में मीडिया का ध्यान आकर्षित खींचा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here