जब से बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में आत्महत्या की है, तभी से मामला बेहद गरमाया हुआ है। बॉलीवुड के प्रख्यात फिल्म निर्देशक अभिनव कश्यप की ओर से हाल ही में अपनी फेसबुक पोस्ट में सलमान खान, सोहेल खान, अरबाज खान और सलीम खान पर बेहद गंभीर आरोप लगाए गए थे। इसमें उन्होंने कहा था कि इन सभी ने मिलकर उनका कैरियर चौपट कर दिया। इन्हीं अभिनव कश्यप की ओर से एक और फेसबुक पोस्ट अब डाला गया है, जिसमें उन्होंने सलमान खान के चैरिटी फाउंडेशन बीइंग ह्यूमन को मनी लॉन्ड्रिंग हब करार दे दिया है।

‘चैरिटी महज दिखावा’

बीइंग ह्यूमन के बारे में अभिनव कश्यप ने लिखा है कि जनाब सलीम खान का बीइंग ह्यूमन सबसे बड़ा आइडिया है। यह जो चैरिटी करता है, वह तो केवल दिखावा है। दबंग की शूटिंग के दौरान मैंने अपनी आंखों के सामने 5 साइकिलें बंटती हुई देखी थी, लेकिन अगले दिन अखबार में दानवीर सलमान के 500 साइकिलें बांटे जाने की खबर छपी थी। ये सारी कोशिशें इसलिए की जा रही थीं, ताकि सलमान खान की जो गुंडे और मवाली वाली छवि है, उसे थोड़ा सुधारा जा सके और सलमान खान के खिलाफ क्रिमिनल मामलों में जज और मीडिया उनके प्रति थोड़ी नरमी बरतें।


अभिनव ने लिखा है कि आज की तारीख में 500 रुपये की जींस को बीइंग ह्यूमन 5000 रुपये में बेच रहा है और भोली-भाली जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहा है। वास्तव में ये बड़े ही धूर्त लोग हैं। कुछ देने की इनकी मंशा नहीं, बल्कि सिर्फ लेने की है। सरकार को बीइंग ह्यूमन की पूरी गहराई से जांच करनी चाहिए। मैं भी अपनी ओर से इस मामले में पूरा सहयोग करूंगा।

जब अभिनव कश्यप की ओर से अपना पहला फेसबुक पोस्ट डाला गया था और उसमें खान परिवार पर गंभीर आरोप लगाए गए थे तो उसे लेकर सलमान खान के पिता सलीम खान ने कहा था कि वे अभिनव कश्यप की इस तरह की फालतू की पोस्ट पर कमेंट करके अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहेंगे। वहीं, अरबाज खान और सोहेल खान ने अभिनव कश्यप की इस पोस्ट को लेकर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की बात कही थी।

इन्हें ठहराया था जिम्मेदार

अपने पहले फेसबुक पोस्ट में अभिनव कश्यप ने कहा था कि दबंग 2 से उन्हें 10 साल पहले यदि निकाला गया था तो इसका जिम्मेदार कोई और नहींज़ बल्कि सोहेल खान, अरबाज खान और खान परिवार था। डरा धमकाकर वे उनके करियर को खत्म करना चाह रहे थे।

अभिनव ने आरोप लगाया था कि श्री अष्टविनायक फिल्म्स के साथ उनके प्रोजेक्ट्स तक को अरबाज खान ने रुकवा दिया था। श्री अष्टविनायक फिल्म्स को उन्हें साइनिंग अमाउंट लौटाने के लिए मजबूर होना पड़ा था। ऐसा बताया गया था कि दबंग 2 का निर्देशन करने के लिए अरबाज ने अभिनव को फोन किया था तो उन्होंने सलमान का हस्तक्षेप न किए जाने की मांग की थी। सलमान को यह बताने पर सलमान ने कहा था कि तू ही फिर दबंग 2 को डायरेक्ट कर ले। इसके बाद से अभिनव और खान भाइयों के बीच बातचीत समाप्त हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here