कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (DRC) में आपात स्थितियों से निपटने के लिए, संयुक्त राष्ट्र मानवतावाद के प्रमुख मार्क लोवॉक ने 8 जून को CERF से 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर जारी किए। DRC को $ 30 मिलियन का आवंटित किया गया था। इबोला से लड़ते हुए, अगस्त 2018 में वापस लौटना शुरू किया और पूर्वी इटूरी, उत्तर-किवु और दक्षिण-किवुप्रोवाइन्स में लंबे समय तक लड़ाई चली।

इस फंड में भोजन, आश्रय, पानी और स्वच्छता सहायता, स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा के वितरण की सेवाएं शामिल होंगी। न केवल डीआरसी की मौजूदा स्वास्थ्य सेवाओं के लिए धनराशि मजबूत होगी बल्कि यह COCOID-19 महामारी का भी समर्थन करेगी। DRC ने COVID-19 और 74 मृत्युभोज के 3,494 मामले दर्ज किए थे।  संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के लिए महासचिव के आपातकालीन राहत समन्वयक मार्क लोवॉक ने कहा: “DRC में जो हो रहा है वह एक सख्त चेतावनी है कि वैश्विक समुदाय को हारना नहीं चाहिए, COVID- महामारी पर भी ध्यान दें”।

अंतिम योग डब्ल्यूएचओ (WHO) द्वारा किया जाता है, जो अंतिम व्यक्ति को दो बार परीक्षण करने के बाद 42 दिनों तक इंतजार करने की सलाह देता है। सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल के लिए सरकार की योजनाओं के साथ महत्वपूर्ण है। “मैं दानदाताओं की उदारता के लिए आभारी हूं और उनसे डीआरसी में इबोला के खिलाफ लड़ाई को जारी रखने का आग्रह करता हूं।”, लोकोक।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here