वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर केंद्र सरकार को आर्थिक राहत पैकेज देने के लिए भगौड़े विजय माल्या ने बधाई दी है व अपने पैसे चुकाने की बात कही है। माल्या ने ट्वीट कर कहा है कोविड-19 राहत पैकेज के लिए मैं केंद्र सरकार को बधाई देता हूं। बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन के दौरान कोरोना से लड़ने के लिए 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज देने का एलान किया था।

भारत के विभिन्न बैंकों से तकरीबन 9 हजार करोड़ रुपए लेकर भागने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या ने भारत सरकार को अपने कर्ज की 100 फीसदी चुकाने की बात कही है। माल्या ने ट्वीट कर कहा है कि सरकार चाहे जितनी मर्जी पैसा छापे पर क्या मुझ जैसे छोटे योगदानकर्ता जो बैंकों को अपना कर्ज चुकाना चाहता है उसे नजरअंदाज करेगी। कृपया मुझसे पैसे लें और मामले को खत्म करें। बता दें कि विजय माल्या को भारत सरकार ने भगौड़ा घोषित किया है तथा वे लंदन में रह रहे हैं।

बता दें कि माल्या किंगफिशर शराब कंपनी के मालिक व बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन्स के प्रोमोटर हैं। भारत सरकार 9 हजार करोड़ रुपए के धोखाधड़ी के मामले में उन्हें लंदन से प्रत्यर्पित कर भारत लाने के लिए प्रयासरत है। हाल में ही लंदन हाई-कोर्ट के फैसले के खिलाफ माल्या ने उच्चतम न्यायालय में अपील दायर की है, जिसमें उन्हें भारत को प्रत्यर्पण करने का आदेश दिया गया था। बता दें कि माल्या लगातार कहते आए हैं कि वे अपने कर्ज का पाई-पाई चुकाना चाहते हैं। उन्होंने बैंकों पर आरोप भी लगाया है कि वे पैसे लेने को तैयार नहीं हैं।

Input – ABP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here