देश के अन्य कोने तक उड़ान भरने का दरभंगावासियों का सपना अब जल्द ही साकार हो सकता है। सब कुछ योजना के अनुसार चला तो अक्टूबर में दरभंगा के विद्यापति एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए उड़ानें शुरू हो सकती हैं। शहर के प्रशांत मिश्रा की ओर से आरटीआई के तहत पूछे गए सवाल का जवाब आने से यहां के लोग काफी उत्साहित हैं।

श्री मिश्रा ने एयरपोर्ट को लेकर आरटीआई के तहत चार सवाल पूछे थे। इनमें से उन्हें तीन सवालों के जवाब मिले। इससे दरभंगा से चंद महीनों में उड़ान सेवा शुरू होने की संभावना प्रबल हो गई है। श्री मिश्रा ने एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया से रनवे को मजबूत करने से संबंधित चल रहे कार्यों की प्रगति की जानकारी मांगी थी।

जवाब में इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट के महाप्रबंधक ने कहा है कि रनवे व टैक्सी ट्रैक आदि के मजबूतीकरण का काम चल रहा है। 50 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है।

दूसरी ओर कॉमर्शियल उड़ान के लिए मौजूदा स्थिति में रनवे सक्षम है या नहीं, इस सवाल के जवाब में महाप्रबंधक की ओर से कहा गया है कि रनवे फिलहाल बोइंग एयरक्राफ्ट 737-800 सीरीज की लिमिटेड नम्बर ऑफ फ्लाइट के लिए सक्षम है। एयरपोर्ट का सिविल एनक्लेव कब तक ऑपरेशन में आएगा के जवाब में कहा गया है कि इसके लिए अक्टूबर 2020 टारगेट तय किया गया है। बहरहाल अब उम्मीद है कि जल्द ही दिल्ली के अलावा मुम्बई, कोलकाता, बेंगलुरू आदि शहरों के लिए यहां से जल्द उड़ान शुरू हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here