बिना किसी विकल्प के कर्मचारियों का वेतन भुगतान असंभव – गो एयर

गोएयर के चेयरमैन नुस्ली वाडिया और एमडी जेह वाडिया ने कर्मचारियों को एक संयुक्त पत्र लिखकर सूचित किया कि निलंबित परिचालन के कारण "नकदी का प्रवाह नहीं" है।

लो-कॉस्ट कैरियर के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक गोएयर ने कहा कि एयरलाइन के पास अपने सभी कर्मचारियों को तत्काल वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं, क्योंकि कंपनी को अभी तक सरकार या देश की बैंकिंग प्रणाली से कोई राहत नहीं मिली है।

गोएयर के चेयरमैन नुस्ली वाडिया और एमडी जेह वाडिया ने कर्मचारियों को एक संयुक्त पत्र लिखकर सूचित किया कि निलंबित परिचालन के कारण “नकदी का प्रवाह नहीं” है।

उन्होंने कहा कि कंपनी “बिना कोई विकल्प नहीं छोड़ी गई” लेकिन मार्च और अप्रैल से अधिक अर्जित वेतन का भुगतान करना है। यह ध्यान दिया जा सकता है कि संपूर्ण विमानन क्षेत्र कर्मचारियों को पारिश्रमिक का भुगतान करने के लिए संघर्ष कर रहा है क्योंकि देशव्यापी तालाबंदी के कारण परिचालन निलंबित रहना जारी है।

हालाँकि, गोएयर कुल कर्मचारियों (2,500) के 40 प्रतिशत को पूर्ण वेतन देने में कामयाब रहा है, यह कहा गया कि शेष कर्मचारियों को एक श्रेणीबद्ध या आस्थगित आधार पर भुगतान किया जा रहा है।

“नकदी की कोई आमद नहीं होने के कारण, जिसकी हम अब आशंका कर रहे हैं, मई के अंत तक जारी रहेगी, 10 सप्ताह से अधिक की अवधि, और सरकार या बैंकिंग प्रणाली से अभी तक कोई समर्थन नहीं मिलने के कारण, हमारे पास विकल्प बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। संयुक्त पत्र में कहा गया है कि मार्च और अप्रैल में वेतन का भुगतान करने का दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद निर्णय, ”।

“हमारे संसाधनों पर सीमाएं हमारे स्वयं के बनाने की नहीं हैं और हम आपके द्वारा लगाए जा रहे बलिदानों को हमारे नियंत्रण से परे हैं।”

एयरलाइन, कई अन्य लोगों की तरह, मौजूदा स्थिति के कारण लोगों को बिना वेतन के छुट्टी पर भेजने के लिए मजबूर किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here