सोमवार को तड़के से ही दिल्ली में शराब की दुकानों के बाहर भारी संख्या में लोग कतार में लग गए। राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में सुबह 7.30 बजे से ही कतारें देखी गईं, जहां तीसरे चरण में लॉकडाउन में प्रवेश करते ही लगभग 150 शराब की दुकानों को फिर से खोल दिया गया।

यह दृश्य कर्नाटक और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में समान थे।

बिक्री के लिए दुकानें खुलने से पहले ही लोग सुबह से ही शराब की दुकानों के बाहर जमा हो गए। 24 मार्च को बंद की घोषणा के साथ देश भर में शराब की दुकानें बंद कर दी गईं।

कश्मीरी गेट में, पुलिस को एक शराब की दुकान के बाहर लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा, जहाँ लोगों ने सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन करने से इनकार कर दिया और लंबी कतारों में एक दूसरे के बहुत करीब खड़े देखे गए।

.

Adv. Somnath Bharti

@attorneybharti

People lining up outside the wine shop in Malviya Nagar….. neighbors are getting worried….@DCPSouthDelhi plz take care of their worries.

Embedded video

एमएचए के आदेश में छूट के साथ, देश भर में शराब की दुकानें खोली गई हैं, लेकिन सामाजिक भेद के कुछ सख्त दिशानिर्देशों के साथ। हालांकि, दिल्ली, कर्नाटक और देश के अन्य हिस्सों की तस्वीरें और वीडियो इन मानदंडों के बहुत कम लोगों द्वारा दिखाए जाते हैं।

इस बीच, दिल्ली में पुलिस को भीड़भाड़ के कारण झेल चौक इलाके में शराब की एक भी दुकान बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा। भारी संख्या में भीड़ इकट्ठा हुई और सामाजिक भेद के मानदंडों का पालन करने से इनकार कर दिया।

.

ANI

@ANI

: People stand in a queue outside a liquor shop at Desh Bandhu Gupta Road in Delhi. Govt has allowed sale of liquor in standalone shops, neighbourhood (colony) shops or shops in residential complexes.

Embedded video

236 people are talking about this

AAP विधायक सोमनाथ भारती ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया और कहा कि मालवीय नगर की शराब की दुकान पर भीड़ से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई है।

दिल्ली के देश बंधु गुप्ता रोड में एक शराब की दुकान के बाहर कतार 1 किलोमीटर से अधिक लंबी थी, एएनआई ने बताया।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक में लोगों ने शराब की दुकानों पर भीड़ लगा दी, जबकि कुछ ने दुकानों के सामने फूल, नारियल, अगरबत्ती के साथ विशेष प्रार्थना भी की।

.

ANI

@ANI

Karnataka: People line up at a liquor shop in Bengaluru as state government permits the sale of liquor between 9 am to 7 pm from today.

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
373 people are talking about this

कर्नाटक में दुकानों के बाहर लोग सुबह से ही जश्न के मूड में दिखे।

दिल्ली सरकार ने कहा था कि तालाबंदी के तीसरे चरण के लिए सोमवार से राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 150 दुकानें खोली जा रही हैं। 4,549 कोरोनोवायरस मामलों के साथ दिल्ली रेड जोन में है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here