पॉप सिंगर, मीका सिंह, असली नाम अमरीक सिंह, ने कई हिट नंबर गाये हैं । उनकी गायकी हिट है। आज वह सलमान खान, शाहिद कपूर जैसे सितारों के लिए आवाज़ बन गए हैं। पिता अजमेर सिंह से प्रेरित हैं, जो एक प्रशिक्षित शास्त्रीय संगीतकार, जो पटना साहिब गुरुद्वारे में कीर्तन गाते थे और भाई दलेर मेहंदी, जो बहुत प्रसिद्ध गायक भी हैं । उनके 43 वें जन्मदिन पर, आइए उनके कुछ बेहतरीन रॉकिंग नंबरों को देखें।
1. दिल में बाजी गिटार (अपना सपना मनी मनी) – रितेश देशमुख, रिया सेन, कोएना मित्रा और श्रेयस तलपड़े का गाना तब हिट था। मीका की आवाज़ में देसी और उत्साहित स्वाद थी। साथ ही, अमित कुमार की आवाज में भी गाना आया फिर भी, सिंह ने इसे बखुबी गाया। गीत को शब्बीर अहमद द्वारा संगीतबद्ध किया गया था और संगीत प्रीतम द्वारा रचा गया था।


2. सुबहा होन ना दे (देसी बॉयज़) – ब्रूना अब्दुल्ला, जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार की विशेषता वाला ट्रैक पर नृत्य करने के लिए मजेदार है! गीत के बोल संगीत प्रीतम द्वारा लिखे गए थे। कई गायकों के बावजूद, उनकी आवाज़ बाहर खड़ी थी।


3. धन्नो (हाउसफुल) – इस संख्या में मीका की आवाज़ इस ट्रैक को एक समकालीन मोड़ देती है जो आज की पीढ़ी के लिए सुनिधि चौहान और साजिद खान के साथ एक पार्टी-हिट बनाता है। समीर और अमिताभ भट्टाचार्य द्वारा लिखित और तिकड़ी द्वारा संगीत, शंकर-एहसान-लॉय।


4. हीर तोहि साद (तमाशा) – ऐसे गाने के लिए मीका की आवाज़, नहीं है लेकिन फिर भी  यह अद्भुत काम किया! उदास लेकिन खिन्न गीत बहुत अच्छी तरह से खड़ा है! दीपिका पर विशेष रूप से फिलमाया , इरशाद कामिल द्वारा गीत और ए आर रहमान द्वारा संगीत, इस गीत ने आश्चर्यचकित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here