देशभर में कोरोना संक्रमण से लगातार बढ़ रहे मृतकों की संख्या के बीच मदर्स डे के मौके पर एक दिल छू जाने वाली खबर सामने आई है। चंडीगढ़ में 18 महीने की संक्रमित बच्ची के साथ 20 दिनों तक रहने के बाद भी मां संक्रमण से बच गई।

दरअसल, चंडीगढ़ की चाहत (बच्ची का नाम) का उम्र महज डेढ़ साल है। 20 अप्रैल को डॉक्टरों ने बताया कि चाहत कोरोना वायरस से संक्रमित है। इलाज के दौरान इस दुधमुंही बच्ची को अकेला छोड़ना मां के लिए संभव नहीं था। चाहत की मां सीजर बेटी की ममता में 20 दिनों तक उसके साथ एक ही बिस्तर पर अस्पताल में रही इसके बावजूद भी उन्हें कोरोना संक्रमण नहीं हुआ। मां के ममता के सामने कोरोना की हार बताकर लोग इसे सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं।

बता दें कि पिछले 17 दिनों में चाहत की रिपोर्ट तीन बार पॉजिटिव आया वहीं आखिरी बार शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के डॉक्टरों ने उसे पूर्ण रूप से स्वस्थ्य बताकर अस्पताल से छुट्टी दिया। कोविड सेंटर में उसका इलाज कर रहे डॉक्टर रश्मि रंजन ने कहा कि मां का इम्यून सिस्टम मजबूत था वहीं उन्होंने नियमित तौर पर हाथ धोने व मास्क लगाने जैसे निर्देशों को पालन किया जिस वजह से उन्हें यह संक्रमण नहीं हुआ। बता दें कि चाहता को खांसी-जुकाम न होने के कारण उसकी मां तक ड्रॉपलेट्स नहीं पहुँच सके। वैज्ञानिक इस मामले की जांच करने की तैयारी में हैं।

Input – ABP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here