मुंबई के तीन होटल को उड़ाने की धमकी दी गई है बीती रात साढ़े 12 बजे के क़रीब पाकिस्तान से एक फ़ोन आता है फ़ोन पर बताया जाता है कि वह लश्कर ए तैयबा का सदस्य है और उनके सदस्य ताज पैलेस होटेल को उड़ा देंगे।
ऐसा ही कॉल बाक़ी दो होटल कोलाबा और ताज लैंड्स एंड को भी आया जिसमें बताया गया कि वह लश्कर ए तैयबा का सदस्य हैं और उस होटल को उनके सदस्य द्वारा तबाह कर दिया जाएगा।
यह धमकी भरे दोनों फ़ोन एक ही नंबर से किए गए हैं। इस पेचीदा मामले को देखते हुए धमकी के बाद होटल की सुरक्षा बढ़ा दी गई, साइबर सेल मामले की जाँच में जुटी हुई है तथा लोकेशन की जानकारी के लिए टेलीकॉम विभाग से भी मदद ली जा रही है। हम आपको बता दें 26 नवंबर 2008 में मुम्बई स्थित ताज होटल पर जो आतंकी हमला हुआ वह लश्कर ए तैयबा द्वारा कराया गया था। उस वक़्त आतंकवादियों ने पानी के रास्ते मुंबई में प्रवेश किया। जिसमें हमारे सैकड़ों लोगों की जानें गई, सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों को मार गिराया तथा एक आतंकी अजमल कसाब को ज़िंदा पकड़ा तथा उसे 21 नवंबर 2012 में फाँसी पर लटका दिया गया।
यह धमकी सोचने पर मजबूर करती है कि आख़िर कौन बताकर आतंकवादी हमला करता है? ज़रूर पाकिस्तान की इसके पीछे कोई न कोई साज़िश है जिससे वह भारतीयों का ध्यान भटका कर अपने नाकाम मंसूबों को अंजाम देने की फ़िराक़ में है। लेकिन हमारी सेना इतनी सबल है कि वह मुंबई के साथ साथ अपने अन्य राज्यों पर भी नज़र रख सकती है और अपनी जनता की सेवा कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here