प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी की सरकार का ये दूसरा कार्यकाल चल रहा है और कल उनके कार्यकाल को एक साल पूरा हो चुका है। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश की जनता के नाम एक चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होने बोला कि हमारे देश कि आबादी 130 करोङ है जिनका भविष्य और वर्तमान कोइ आपदा या विपत्ति तय नहीं कर सकती है। लेकिन हम अपना वर्तमान और भविष्य खुद ही तय करेंगे। हम आगे बढेंगे, पथ की प्रगति पर चलेंगे और इस महामारी से भी जीतेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी जी ने चिट्ठी में अपनी सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियों के बारे में बताया है। जितने भी फैसले इन्होने पिछले एक साल में लिये उनके बारे में भी इन्होने जिक्र किया। देश में गरीबों कि मदद की। बैंक खाते खुलवाए, मुफ्त सिलैन्डर कनेक्शन एवं मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए, शौचालय बनवाए, घर बनवाए और गरीबों कि गरीमा बढाई। किसानों की पुरानीमांगों को पूरा किया।

इन्होने पिछले एक वर्षों में आर्टिकल 370 पर काम किया जिसपर इतने वर्षों से अभी तक कोई भी निर्णय नहीं लिया गया था। राम मंदिर कि बात हुई र्टिपल तलाक को खारिज किया और नागरिकता संशोधन कानून पर काम किया। किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में 72,000 करोङ रुपये से अधिक राशि जमा कराई गई।
कोरोना से लङने को लेकर उन्होने बोला कि भारत में लोगों ने एकता दिखाई और ताली-थाली बजाकर, मोमबत्ती फलैशलाइट जलाकर लोगो ने अनेकता में एकता को साबित किया है। हम सभी इस वायरस से लङेंगे और परेशानियों को मिलकर दूर करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here