मोतिहारी। जिले में बुधवार से सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकाने ही खुलेंगी। पूर्वी चम्पारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने  4 के अपने आदेश को निरस्त कर दिया है।

डीएम ने मंगलवार से सभी शहर स्थित अधिकांश दुकानों को एक निर्धारित समयानुसार खोलने के आदेश दिए थे। कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुए जिलाधिकारी श्री अशोक ने मंगलवार की देर रात उक्त आदेश दिए हैं।

आदेश में कहा गया है कि बीते 3 मई को चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे।  जिसमें तीन संक्रमित व्यक्तियों व्यक्तियों के संपर्क में आए अन्य व्यक्तिओं के नमूना जांच के लिए भेजे गए हैं। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने तक पूर्वी चम्पारण के सभी प्रकार की दुकानों का परिचालन आवश्यक प्रतीत नहीं हो रहा है। उन्होंने आशंका जताई है कि सभी प्रकार की दुकानों को खोलने से जिला रेड जोन में जा सकता है।

पत्र में डीएम श्री अशोक ने लिखा है कि इस परिप्रेक्ष्य में  इस कार्यालय से आदेश ज्ञापांक -973 दिनांक 4 मई को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है।

दरअसल बीते 3 मई को शिकारगंज थाना के चिरैया प्रखण्ड स्थित बेलाघाट पटजिलवा से 3 तथा पकड़ीदया की चैता पंचायत के बभनटोली से एक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। जिनमे तीन के संपर्क में आए लोगों के नमूने को जांच के लिए एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here