रब ने बना दी जोड़ी-

रब ने बना दी जोड़ी फिल्म 12 दिसंबर 2008 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म के मुख्य कलाकार शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा थे. फिल्म में शाहरुख खान ने डबल रोल किया था. रब ने बना दी जोड़ी फिल्म में शाहरुख खान एक तरफ राज बनकर अनुष्का शर्मा के साथ फ्लर्ट करते थे. वही शाहरुख़ ने अनुष्का शर्मा के पति के रूप में सुरेंद्र का किरदार भी निभाया था. इस फिल्म में दिखाया गया है कि केवल मूंछ हटाने और बाल स्ट्रेट कर लेने से इंसान की पहचान बदल जाती है और अनुष्का अपने पति को नहीं पहचान पाती हैं. अब ध्यान देने वाली बात यह है कि ऐसी कौन सी बीवी है जो अपने पति को बिना मूछों में ना पहचान पाए.

बैंग बैंग-

यह फिल्म 2 अक्टूबर को रिलीज हुई थी. इस फिल्म में रितिक रोशन और कैटरीना कैफ हैं. इस फिल्म के एक सीन में रितिक रोशन दुश्मनों की पिटाई करने के बाद कैटरीना कैफ के पास लंगड़ाते हुए जाते हैं और फिर तुरंत ही “तू मेरी” गाने पर डांस करने लगते हैं. अब यह बताएं कि चोट लगने के फौरन बाद कोई कैसे डांस कर सकता है.

चेन्नई एक्सप्रेस-

चेन्नई एक्सप्रेस बहुत ही मनोरंजक फिल्म है. इस फिल्म शाहरुख खान बार-बार एक ही डायलॉग बोलते है “गोवा इज ऑन” आपको ध्यान होगा कि जब शाहरुख खान गुंडों और दीपिका के साथ ट्रेन में फस जाते हैं तब वह जनरल बोगी में घुसते हैं, पर बाहर निकलते वक्त वह स्लीपर बोगी से बाहर आते हैं.

थ्री ईडियट्स-

यह एक बहुत ही सुपर डुपर हिट फिल्म थी. इस फिल्म में आमिर खान, आर माधवन शर्मन जोशी के साथ करीना कपूर भी थे. इस फिल्म के एक सीन में शाहरुख खान स्टूडेंट्स की क्लास ले रहे होते हैं. तब वह ग्रीन बोर्ड पर कुछ लिखते हैं और बाद में अपने लिखे हुए शब्दों को वह अपने दोस्तों का नाम बताते हैं, पर क्या आपने देखा कि दोनों सीन्स में ग्रीन बोर्ड पर लिखे हुए शब्दों की राइटिंग बदली हुई है.

शोले-

शोले आज तक की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्में रही है. शोले फिल्म का एक सीन सिनेमा के इतिहास में दर्ज हो गया है. इस फिल्म के अंत में संजीव कुमार ठाकुर के रोल में गब्बर की जमकर पिटाई करते हुए दिखाई देते हैं. इस फिल्म में संजीव कुमार के हाथ नहीं है, पर अगर ध्यान से देखा जाए तो कई जगह आपको संजीव कपूर के हाथ दिखाई देंगे.

Input – Newstrandbollywood

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here