HIGHLIGHTS
  • व्हाट्सएप पर रिलायंस जियोमार्ट सेवा वर्तमान में मुंबई के तीन हिस्सों में उपलब्ध है।
  • व्हाट्सएप को सरकार से मंजूरी मिलने के बाद इस फीचर को भारत में रोल आउट किया जाएगा
  • फेसबुक-रिलायंस सौदे से भारत में 60 मिलियन छोटे व्यवसायों को मदद मिलेगी
रिलायंस जियोमार्ट फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर मुंबई के कुछ हिस्सों में उपलब्ध है। कुछ दिन पहले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म दिग्गज फेसबुक ने Jio प्लेटफॉर्म में 43,574 करोड़ रुपये का निवेश किया था। व्हाट्सएप पर JioMart की उपलब्धता कंपनियों के बीच सौदे में दिखाई दे रही है। हालाँकि, यह सेवा उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है जो नवी मुंबई, ठाणे और मुंबई में स्थित कायालन में रहते हैं। उम्मीद है कि व्हाट्सएप को सरकार से मंजूरी मिलने के बाद यह सेवा पूरी तरह से भारत में शुरू की जाएगी।

JioMart पर व्हाट्सएप के माध्यम से ऑर्डर कैसे करें

उम्मीद है कि व्हाट्सएप पर JioMart सेवा पूरे देश के लिए उपलब्ध होगी क्योंकि कोविद -19 का खतरा अप्रभावी है और व्यवसाय बिना किसी जोखिम या परेशानी के संचालित होता है। जैसा कि मुंबई के कुछ हिस्सों में यह सेवा शुरू की गई है, जो उपयोगकर्ता JioMart के माध्यम से ऑर्डर देने के लिए उत्सुक हैं, उन्हें अपनी संपर्क सूची में JioMart के नंबर 8850008000 को सहेजना होगा। नंबर सहेजे जाने के बाद, उपयोगकर्ताओं को नंबर पर एक पाठ हाय ‘पाठ संदेश भेजना होगा। संदेश भेजे जाने के बाद, JioMart उपयोगकर्ता को एक टेक्स्ट लिंक भेजेगा जिसमें लिखा होगा कि लिंक 30 मिनट के लिए वैध है। लिंक उपयोगकर्ताओं को एक अन्य लैंडिंग पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित करेगा, जहां उन्हें आवश्यक जानकारी भरने की आवश्यकता है। एक बार जानकारी सही ढंग से भर जाने के बाद, उपयोगकर्ता किराने की वस्तुओं की एक सूची के साथ एक नया पृष्ठ देखेंगे, जिसे वे कार्ट में जोड़ सकते हैं। आदेश दिए जाने के बाद, JioMart Google मानचित्र पर किराने की दुकान और स्थान के पते के साथ इनवॉइस अग्रेषित करेगा। जब उनका ऑर्डर तैयार हो जाता है, तो उपयोगकर्ताओं को स्टोर से एक एसएमएस प्राप्त होगा, और वे सीधे स्टोर पर या डिजिटल प्लेटफार्मों के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं।

भारत में 60 मिलियन छोटे व्यवसायों की मदद करने के लिए फेसबुक-जियो डील

फेसबुक और रिलायंस जियो के बीच विलय से भारत में 60 मिलियन छोटे व्यवसायों को मदद मिलेगी। कोविद -19 के प्रकोप के बाद से, पूरे व्यापार और बाजार बाधित हो गए हैं, जिसके परिणामस्वरूप व्यापक परेशानी और परेशानी हुई है। चूंकि छोटे व्यवसाय राष्ट्र में योगदान करते हैं और देश में अधिकांश नौकरियां सेक्टर से संबंधित हैं, फेसबुक और रिलायंस जियो जमीनी काम करके व्यवसायों की मदद कर रहे हैं जो भविष्य में लोगों और व्यवसायों की मदद करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here