गायिका, कलाकार और निर्माता सोना महापात्रा, “सोना” के रूप में काफी लोकप्रिय हैं जो देश की अग्रणी महिला कलाकार हैं। टीवी शो, सत्यमेव जयते के साथ, सोना प्रमुखता से उभरी, जिसमें उन्होंने अक्सर एक गायक और कलाकार के रूप में काम किया।
वह देश में अग्रणी गायकों, संगीत रचनाकारों और लाइव कलाकारों में से एक बन गई है। सोना एक विद्युतीय जीवंत कलाकार है, जिसने भारत और विदेशों में अपने बैंड के साथ लाइव प्रदर्शन किया है। उन्होंने संगीत में उद्यम किया और विज्ञापन के साथ शुरुआत की। उनका सबसे प्रसिद्ध जिंगल टाटा सॉल्ट के लिए था – “कल का भरत है” इसके अलावा, यूनिलीवर के क्लोज़ अप के अभियान में उनके गीत “पस आओ ना” का एक खंड है, जो लगातार चार वर्षों तक 13 देशों में प्रसारित किया गया था जो कई भाषा में रिकॉर्ड किया गया है। “बेदर्दी राजा”, “जिया लागे ना” उनके हिट नंबर हैं। वह मुख्य रूप से राम संपत द्वारा रचित गीत “मुझसे क्या कहेगा रुपैया” के लिए याद किया जाता है और सत्यमेव जयते के तीसरे एपिसोड में महिलाओं की स्वतंत्रता का जश्न मनाने पर आधारित था। इस गीत को 20 मिलियन से अधिक हिट मिले हैं।
विवाद तब पैदा हुआ जब अक्टूबर 2018 में, उसने कैलाश खेर और अनु मलिक पर यौन दुराचार का आरोप लगाया। उन्हें 2013 में ग्लोबल इंडियन म्यूज़िकल अवार्ड्स द्वारा “जिया लागे ना” के लिए सर्वश्रेष्ठ फीमेल प्लेबैक के लिए नामांकित किया गया था, और स्क्रीन अवार्ड्स, स्टार गिल्ड अवार्ड्स, बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवार्ड्स द्वारा फुकरे से 2014 में “अंबरसरिया” भी गाया गया था। ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here