कोरोना महामारी के महासंकट के बीच बिहार में अब  चमकी बुखार का कहर भी देखने को मिल रहा है। SKMCH के PICU वार्ड में तीन घंटे के अंदर दो बच्चियों की मौत हो गयी । बच्ची की मौत के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है।

एसकेएमसीएच के पीआईसीयू वार्ड में एईएस से पीड़ित औराई के कल्याणपुर गांव के नंदू राय की आठ वर्षीय बेटी चांदनी कुमारी की मौत बुधवार की देर रात 12:40 बजे हो गई। उसे 11 मई की सुबह चमकी-बुखार होने पर भर्ती कराया गया था। डॉक्टर ने उसमें एईएस की पुष्टि की थी। वहीं, सकरा के संजय मांझी की 12 वर्षीय बेटी रवीना कुमारी की भी मौत हो गई। उसे चमकी-बुखार के लक्षण के बाद 10 मई को भर्ती कराया गया था।

एसकेएमसीएच प्रभारी अधीक्षक डॉ सुनील कुमार शाही ने मौत की पुष्टि की है। इस तरह एईएस से यह पांचवीं मौत है। वहीं, पीआईसीयू वार्ड में गुरुवार को चमकी-बुखार के लक्षण से पीड़ित होने पर पांच बच्चों को भर्ती किया गया। इनमें अहियापुर का अभिमन्यु कुमार, पटियासा की सोनम कुमारी, वैशाली के महुआ का पिंटू कुमार, मोतिहारी के केसरिया का आदर्श कुमार व गायघाट की माही कुमारी शामिल हैं। सभी बच्चों में चमकी बुखार के लक्षण पाए गए। रिपोर्ट आने के बाद बीमारी की पुष्टि की जाएगी।

Input – 1Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here