धोनी द अनटोल्ड स्टोरी जैसी बड़ी फ़िल्मों में अभिनय करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ़्लैट में रविवार को खुदकुशी कर ली। उनके खुदकुशी की वजह अभी सामने नहीं आयी है, पुलिस प्रशासन को मौक़ा ए वारदात से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ। जब उनके परिवार को सुशांत सिंह राजपूत की मौत की ख़बर मिली तो उनका पूरा परिवार स्तब्ध रह गया मानो किसी को यक़ीन ही ना हुआ हो उनके परिवार के मुताबिक़ उनकी सुशांत की मौत से लगभग दो घंटे पहले फ़ोन पर बातचीत हुई थी
उनके परिवार ने बताया उस वक़्त सुशांत की बातों से ऐसा कुछ प्रतीप नहीं हुआ कि वह पल भर में ऐसा क़दम उठा लेंगे। सुशांत सिंह राजपूत के पार्थिव शरीर का पोस्टमॉर्टम उनकी बहन और जीजा की उपस्थिति में हुआ, उनका बाक़ी परिवार आज पटना से मुम्बई की ओर रवाना होगा, सुशांत सिंह राजपूत को अंतिम विदाई मुंबई में दी जाएगी। सुशांत के परिजनों और निजी लोगों का मानना है कि वह आत्महत्या नहीं कर सकते ज़रूर इसके पीछे कोई न कोई साज़िश है, पूर्व लोकसभा सांसद पप्पू यादव ने ट्वीट कर सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी की CBI जाँच माँगी। कई बड़े कलाकारों जैसे लता मंगेशकर, सचिन तेंदुलकर, प्रकाश झा, आलिया भट्ट, विराट कोहली, अनुष्का शर्मा सभी ने सुशांत की मौत पर खेद प्रकट किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, योगी आदित्यनाथ, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दुख जताया तथा उनके परिवार को संवेदनाएं दी।
पुलिस प्रशासन के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन का शिकार थे, वे लगभग पिछले छह महीनों से डिप्रेशन की दवाइयों का उपयोग कर रहे थे, उनका इलाज मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में चल रहा था। उनके दोस्तों से मिली जानकारी के अनुसार यही पता चला कि वह डिप्रेस थे लेकिन उनके दोस्तों ने साथ ही साथ यह भी कहा कि वह इतना बड़ा क़दम उठा लेंगे यह मालूम नहीं था। सुशांत की मौत से आज संपूर्ण देश दुखी है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुदकुशी की पुष्टि हुई है, सुशांत के परिवारवालों की मनोदशा का हम अनुमान नहीं लगा सकते और न ही यह जान सकते हैं कि सुशांत किन कठिन परिस्थितियों से जूझ रहे थे जो उन्होंने ऐसा क़दम उठाया लेकिन “द फंटूश टीम” सुशांत की आत्मा को शांति तथा परिवार वालों को हौसले की प्रार्थना करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here