टिक टॉक स्टार, फैजल सिद्दीकी के खाते में टिक टॉक इंडिया द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है। फैज़ल सिद्दीकी आमिर सिद्दीकी के भाई हैं और दोनों भाई आजकल विवादों में हैं। सिद्दीकी के एक वीडियो के बाद बड़े पैमाने पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा और महिलाओं पर एसिड हमलों का महिमामंडन करने का आरोप लगने के बाद टिक टॉक ने लोकप्रिय निर्माता फैजल सिद्दीकी के खाते को निलंबित कर दिया है। फैजल सिद्दीकी के खाते को अब टिक टॉक पर एक्सेस नहीं किया जा सकता है। इस वीडियो ने न केवल राष्ट्रीय महिला आयोग बल्कि कई हस्तियों की निगाहें खींची, जिन्होंने सिद्दीकी को बाहर बुलाया। वीडियो के आसपास के विवाद के परिणामस्वरूप सैकड़ों उपयोगकर्ता प्लेस्टोर पर ऐप के लिए 1-स्टार समीक्षा छोड़ रहे हैं।
याद करने के लिए, फैजल सिद्दीकी के वीडियो में टिक टॉक निर्माता को एक लड़की को धमकी देते हुए दिखाया गया था जिसने उसे दूसरे लड़के के लिए छोड़ दिया था। जवाब में, सिद्दीकी ने लड़की के चेहरे पर कुछ तरल फेंक दिया। लड़की को भारी मेकअप के साथ दिखाया गया है, कई लोगों का मानना ​​है कि यह एसिड हमले के निशान से मिलता जुलता है।

वीडियो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के बाद, राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले का संज्ञान लिया और टिकटोक इंडिया को तुरंत वीडियो को प्लेटफॉर्म से हटाने और फैजल सिद्दीकी को ब्लॉक करने के लिए कहा। राष्ट्रीय महिला आयोग ने महाराष्ट्र पुलिस को एक पत्र में, वीडियो बनाने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने के लिए कहा।

टिक टॉक ऐप ने ऐप्पल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर 1-स्टार समीक्षाओं की बाढ़ देखी है। सैकड़ों भारत के एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ता ऐप पर प्रतिबंध लगाने और एप स्टोर  से इसे हटाने की मांग कर रहे हैं।
मामले पर संज्ञान लेते हुए टिक टॉक के प्रवक्ता ने कहा, टिक टॉक सही है पर लोगों को सुरक्षित रखना सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम अपनी सेवा अवधि और सामुदायिक दिशानिर्देशों में यह स्पष्ट करते हैं कि हमारे प्लेटफॉर्म पर जो स्वीकार्य नहीं है उसकी स्पष्ट रूप से रूपरेखा है विशेषकर ऐसी बात जो दूसरों की सुरक्षा को खतरे में डालती हो, शारीरिक क्षति को बढ़ावा देती हो या महिलाओं के खिलाफ हिंसा का महिमामंडन करती हो। प्रश्न में व्यवहार हमारे दिशानिर्देशों का उल्लंघन करता है और हमने सामग्री को नीचे ले लिया है, खाते को निलंबित कर दिया है और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ उचित रूप से काम कर रहे हैं। ”
इंस्टाग्राम पर जारी एक बयान में फैजल सिद्दीकी ने वीडियो का बचाव किया और संकेत दिया कि इसे गलत तरीके से पेश किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here