केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज शाम 4 बजे पीसी करने वाली हैं. इस दौरान वह 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के बारे में जानकारी देंगी. पीएम मोदी ने मंगलवार की रात देश को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी.

पीएम ने कहा था कि इस पैकेज के बारे में अधिक जानकारी केंद्रीय वित्त मंत्री देंगी. पीएम मोदी ने लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आर्थिक पैकेज का एलान किया. पुराने पैकेज मिलाकर ये कुल 20 लाख करोड़ का पैकेज है.

इस पैकेज में पीएम मोदी ने साफ कर दिया था कि  कुटीर उद्योग, लघु-मंझोले उद्योग, श्रमिक, किसान और मध्यम वर्ग को फायदा मिलेगा. साथ ही आर्थिक पैकेज भारतीय उद्योग जगत को भी नई ताकत मिलेगी. इसके बारे में अधिक जानकारी केंद्रीय वित्त मंत्री देंगी किस सेक्टर को लेकर कितनी राशि दी जाएगी.

पीएम मोदी ने पैकेज के घोषणा करते हुए कहा था कि 2020 में 20 लाख करोड़ का यह पैकेज कोरोना संकट के बीच भारत को विकास की यात्रा में नई गति देगा.  ये पैकेज भारत की जीडीपी का करीब-करीब 10 प्रतिशत है. कोरोना संकट से लड़ने में देश सक्षम है. जब कोरोना का केस भारत में आया था तो एक भी पीपीई किट नहीं बनता था, लेकिन आज हर दिन दो लाख पीपीई कीट और एन95 मास्क रोज 2 लाख बन रहा है. क्योंकि भारत ने इस संकट को अवसर में बदल दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here