UPSC Exam Date 2020: सीबीएसई से लेकर यूपीएससी तक कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन 3.0 ने भारत में दस्तक दी, सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। संघ लोक सेवा आयोग ने 31 मई, 2020 को होने वाली सिविल सेवा {प्रारंभिक} परीक्षा, 2020 को स्थगित कर दिया है। चूंकि यह परीक्षा भारतीय वन सेवा परीक्षा के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट के रूप में भी कार्य करती है, भारतीय वन सेवा परीक्षा के लिए अनुसूची भी टाल दिया जाता है।

यूपीएससी परीक्षा 2020 की सटीक तारीख के बारे में बढ़ती अनिश्चितता के बीच, इंडियन टुडे को एक जानकारी मिली है जिसके अनुसार 20 मई, 2020 को स्थिति की फिर से समीक्षा की जाएगी और इन परीक्षाओं की नई तारीखों को यूपीएससी की वेबसाइट पर अधिसूचित किया जाएगा। कारण पाठ्यक्रम।

यूपीएससी परीक्षा 2020 स्थगित

यूपीएससी परीक्षा आयोग ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा, “आयोग ने 04 मई, 2020 को एक विशेष बैठक आयोजित की, जिसमें कोविद -19 के कारण राष्ट्रव्यापी बंद के दूसरे चरण के बाद की स्थिति की समीक्षा करना। प्रतिबंध के विस्तार की सूचना लेना।” आयोग ने फैसला किया कि वर्तमान के लिए परीक्षा और साक्षात्कार फिर से शुरू करना संभव नहीं होगा। ”

संघ लोक सेवा आयोग: यूपीएससी परीक्षाओं की सूची 2020 तक स्थगित कर दी गई

आयोग ने पहले ही निम्नलिखित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है:

(ए) सिविल सेवा परीक्षा, 2019 के लिए शेष उम्मीदवारों के लिए व्यक्तित्व परीक्षण

(बी) भारतीय आर्थिक सेवा / भारतीय सांख्यिकीय सेवा परीक्षा, २०२० के लिए अधिसूचना

(c) संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2020 के लिए अधिसूचना

(d) केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा, 2020 के लिए अधिसूचना

(() एनडीए और नौसेना अकादमी परीक्षा, २०२०

UPSC परीक्षा 2020 की नई तारीखें:

स्थगित परीक्षा / परीक्षा के लिए तारीखें तय की जाती हैं, यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उम्मीदवारों को कम से कम 30 दिनों का नोटिस दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here