बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के आमगोल में एक युवक ने लॉकडाउन में काम नहीं मिलने पर ऐसा काम किया की सभी की निगाहें उसकी तरफ खींच गई. मुजफ्फरपुर मुजफ्फरपुर के रामदयालु नगर स्टेशन के समीप दुकान करने वाले जय प्रकाश ने लॉकडाउन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मूर्तिया की बैंक बना दी. इन मूर्तियों की खासियत है इसमें पैसे भी जमा हो सकते हैं. जय प्रकाश ने बताया कि उसने जनता कर्फ्यू 22 मार्च के ही दिन से उसने मूर्तियों का बनाना शुरू कर दिया. अभी तक उसनें सैकड़ों मूर्तियां तैयार कर ली है.

जय प्रकाश

दुकान करके गुजर बसर करने वाला जय प्रकाश पीएम मोदी का बहुत बड़ा फैन है. वह कहता है कि जब हमनें कोरोना संकट की घड़ी में पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते सुना, और उन्होंने यह कहा कि इस महामारी से भी हम देशवासी जीत सकते हैं तो वह इससे बहुत प्रभावित हुआ. जिसके बाद उसने मूर्तियों के बनाने का काम करना शुरू कर दिया. वहीं इस मूर्ति को बनाने में पर्यावरण का भी ध्यान रखा जा रहा है.

मूर्तियों में सिर्फ मिट्टी का इस्तेमाल किया जाता है प्लास्टर ऑफ पेरिस का इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं किया गया है. इसके पीछे का कारण भी जय प्रकाश पीएम मोदी से ही जुड़ा हुआ बताता है. वह कहता है कि प्रधानमंत्री मोदी पूरे देश को स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रहे हैं. ऐसे में वह पीएम के आह्वान पर पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए मूर्तियां तैयार कर रहा है. वह चाहता है कि मूर्ति हर घर-घर में पहुंचे.

Input – ABP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here